पानी नहीं मिला तो करेंगे चक्का जाम

भोरंज (हमीरपुर )। ग्राम पंचायत खरवाड़ के तहत आने वाले गांव कोहलवीं में करीब 20 दिनों से नलों में पानी नहीं है। इससे गांव के करीब पांच दर्जन परिवारों को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। हालांकि लोगों ने समस्या को लेकर विभाग को कई बार अवगत भी करवाया है लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पाया है। इससे क्षेत्र के लोग उग्र हो गए हैं। लोगों ने विभाग को चेतावनी दी है कि दो दिन में पानी की आपूर्ति बहाल नहीं हुई तो लोग सड़कों पर उतरेंगे।
स्थानीय लोगों में पूर्व प्रधान बृज लाल, वार्ड सदस्य राजकुमार, राजेंद्र कुमार, प्रकाश चंद , सुरेंद्र कुमार, राजेश, महिला मंडल प्रधान कौशल्या देवी, सुनीता देवी आदि का कहना है कि कोहलवीं गांव में करीब 20 दिनों से पानी की आपूर्ति नहीं हुई है। इससे क्षेत्र के करीब पांच दर्जन परिवारों को पेयजल संकट से जूझना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि मई माह में ही पेयजल की इतनी किल्लत है तो जून माह में पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था कैसी होगी। लोगों का आरोप है कि समस्या बारे संबंधित विभाग को कई बार अवगत करवाया गया है लेकिन अभी तक लोगों को मात्र कोरे आश्वासन ही मिले हैं। इसके चलते लोगों ने विभाग के प्रति काफी रोष है। लोगों ने विभाग को चेतावनी दी है कि दो दिनों के भीतर गांव में पेयजल आपूर्ति बहाल नहीं हुई तो मजबूरन सड़कों पर उतरना पड़ेगा। इसकी जिम्मेवारी संबंधित विभाग और प्रशासन की होगी।
उधर, आईपीएच विभाग सर्कल भोटा के एसडीओ एस कटोच का कहना है कि ग्रामीणों की शिकायत पर विभाग शीघ्र कार्रवाई कर रहा है। शीघ्र ही समस्या का समाधान कर दिया जाएगा।

शत प्रतिशत रहा परिणाम
हमीरपुर। सावित्री पब्लिक स्कूल दसवीं कक्षा का वार्षिक परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा। स्कूल के सभी छात्र प्रथम श्रेणी में उत्तीर्ण हुए हैं जिसमें दित्या हांडा 651 अंक लेकर प्रथम, विक्रम गुलेरिया 648 अंक लेकर द्वितीय, निशांत ने 622 अंक लेकर तृतीय स्थान प्राप्त किया। मुख्याध्यापिका डेजी शर्मा ने सभी छात्रों, अध्यापकों व अभिभावकों को बधाई दी। उन्होंने छात्रों को जीवन में आगे भी कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया।

Related posts